[Form 3CA] टैक्स ऑडिट आयकर फॉर्म 3CA PDF

Income Tax Form 3CA भारत में आयकर रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया में इस्तेमाल किया जाने वाला दस्तावेज है। दस्तावेज़ ऑडिट रिपोर्ट है और भारत के आयकर विभाग द्वारा निर्दिष्ट प्रारूप के अनुसार है। फॉर्म 3CA एक ऑडिट रिपोर्ट है और इसे तब प्रस्तुत किया जाता है जब निर्धारिती (Assessee) का व्यवसाय या पेशा कानून द्वारा मान्यता प्राप्त चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) द्वारा ऑडिट से गुजरता है।

एक व्यवसाय या पेशे पर ले जाने वाले करदाता के संबंध में और जो पहले से ही अपने खातों को किसी अन्य कानून (यानी आयकर कानून के अलावा कानून) के तहत ऑडिट करने के लिए अनिवार्य है। एक कंपनी को कंपनी अधिनियम 2013 के तहत अनिवार्य रूप से अपने खातों का ऑडिट करवाना आवश्यक है। इसलिए, यह Form 3CA प्रस्तुत करेगा। फॉर्म डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे लिंक उपलब्ध किया गया है। एक करदाता को संबंधित आकलन वर्ष के 30 सितंबर को या उससे पहले ऑडिट रिपोर्ट प्राप्त करनी होगी। वित्त वर्ष 2023 के लिए, ऑडिट रिपोर्ट 30 सितंबर 2023 तक प्राप्त करनी होगी।

टैक्स ऑडिट आयकर फॉर्म 3CA Download

आर्टिकल Income Tax Form 3CA PDF
लाभार्थी सभी आयकर दाता
लाभ ऑडिट करने के लिए लाभकारी
आधिकारिक वेबसाइट यहां क्लिक करें
फॉर्म पीडीएफ डाउनलोड करें

करदाताओं के 3CE ऑडिट रिपोर्ट प्राप्त करने के मामले में, नियत तारीख संबंधित आकलन वर्ष की 30 नवंबर है। वित्त वर्ष 2023 के लिए, फॉर्म 3CE को 30 नवंबर 2023 तक प्राप्त किया जाना है।लेखा परीक्षक इलेक्ट्रॉनिक रूप से करदाता को ऑडिट रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा जिसे दायर करने से पहले करदाता द्वारा अनुमोदित किया जाना है। जिसके लिए आपको Income Tax Form 3CA [PDF] की आवश्यकता होगी।

यहां हमने  “आयकर फॉर्म 3CA पीडीएफ (Income Tax Form 3CA PDF)” की जानकारी उपलब्ध की है यदि आपको इनकम टैक्स से संबंधित कोई अन्य फॉर्म की आवश्यकता हो तो आप हमारी वेबसाइट  <a href=”https://www.pdfformdownload.com/download-pdf/?id=0com/से प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपका कोई सुझाव हो तो हमे नीचे कमेंट के माध्यम से लिख सकते हैं। हमारी वेबसाइट को विजिट करने के लिए धन्यवाद !!!

Tags related to this article

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top