HP Udyan Card Form PDF | हिमाचल प्रदेश उद्यान कार्ड सब्सिडी फॉर्म 2023

हिमांचल प्रदेश सरकार ने प्रदेश में रोजगार उत्पन्न करने के लिए बागवानी विकास परियोजना शुरू की है। जिसमें सरकार द्वारा लोगों को उद्यान (बागवान) लगाने के लिए सब्सिडी दी जा रही है। बागवानी सब्सिडी का लाभ उठाने के लिए लाभार्थी उम्मीदवार को उद्यान कार्ड की आवश्यता होगी। उद्यान कार्ड प्राप्त करने के लिए आपको Himachal Pradesh Udyan Card  Application Form भर कर संबंधित विभाग में जमा करना होगा।

हिमाचल प्रदेश उद्यान कार्ड फॉर्म PDF

 भाषा हिंदी
 लाभार्थी राज्य के नागरिक
 उद्देश्य स्वरोजगार प्रदान करना
Official Website Click Here
Application Form PDF Download Click Here

HP Udyan Card Form PDF

हिमाचल प्रदेश उद्यान कार्ड आवेदन फॉर्म पीडीएफ फॉर्मेट में डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें। यहाँ से आप Himachal Pradesh- HP Udyan Card Application Form PDF डाउनलोड कर सकते हो। जिसके बाद, फॉर्म को सही से भरकर और आधार कार्ड, शपथ पत्र, भूमि से जुड़े कागजात व बैंक पासबुक जैसे अन्य आवश्यक दस्तावेजों को आवेदन पत्र के साथ संलग्न करके बागवानी विकास परियोजना विभाग में जमा करें ताकि बागवानी विकास परियोजना (HP Horticulture Development Project) के तहत लाभ उठा सकें।

Note:- एचपी उद्यान कार्ड बनने के लिए आवेदक को आधार कार्ड, शपथ पत्र, भूमि से जुड़े कागजात व बैंक पासबुक जैसे अन्य आवश्यक दस्तावेजों को आवेदन पत्र के साथ संलग्न करके बागवानी विकास परियोजना विभाग में जमा करना होगा। अन्य प्रकार के सभी पीडीएफ फॉर्म की जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट  www.pdfformdownload.com के साथ बने रहें…धन्यवाद!!!

Tags related to this article

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top